You Are Here: Home » carrier » उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा की भरमार

उत्तराखंड के युवाओं में प्रतिभा की भरमार

स्पीकर अग्रवाल ने बांधे तारीफ के पुल

वीक एंड टाइम्स ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्य की प्रतिभाओं की जम कर तारीफ की और कहा कि वे देश और दुनिया में अपनी प्रतिभा की छाप छोडऩे में कमी नहीं रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नही है। जब भी मौका मिलता है, वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने से नहीं चूकते हैं। वे हर क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रहे हैं।
रूडक़ी कॉलेज ऑफ फार्मेसी के प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने प्रतिभावान छात्रों को सम्मानित भी किया। मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ने किया। कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुति भी दी। अग्रवाल ने मेधावी प्रतिभावान छात्रों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। उनको बधाई एवं शुभकामना देते हुए स्पीकर ने कहा कि सभी छात्र देश कल की आशा और भविष्य हैं। छात्र राष्टï्र के सबसे ऊर्जावान भाग में से एक हैं। इसलिए सभी से बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि सही मानसिकता और क्षमता के साथ युवा राष्टï्र के विकास में योगदान कर सकते हैं। इसे आगे बढ़ा सकते हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमेशा माता-पिता का सम्मान करें। आदर करें। माता-पिता जीवन देते हैं तो गुरू जीवन बनाता है। इसीलिये गुरू का सम्मान करें। उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति में पूर्वजों के प्रति आदर व्यक्त करने की परम्परा है।
उन्होंने देश भक्ति गीत प्रस्तुत करने वाले दानिश कुमार को विधानसभा अध्यक्ष विवेकाधीन कोष से 5 हजार रुपए एवं सरस्वती वंदना व भक्ति गीत प्रस्तुत करने वाले अन्य छात्र छात्राओं को प्रत्येक को 2-2 हजार रुपया देने की घोषणा भी की। समाजसेवी ज्योत्सना शर्मा, कॉलेज के प्रबंधक एसके चौधरी, ट्रस्टी मेंबर सुधीर चौधरी, निदेशक इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी अनुज शर्मा, निदेशक फार्मेसी राजीव तोमर, विद्यालय के प्रधानाचार्य केपीएस सिसोदिया, सुचिता सिंह, डॉ विश्वास कुमार, अभय कुमार भी समारोह में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन गुरमीत कौर ने किया।

All Rights Reserved to Weekand Times . Website Developed by Prabhat Media Creations.