You Are Here: Home » उत्तराखंड » जन के बीच मुख्य सेवक

जन के बीच मुख्य सेवक

वीक एंड टाइम्स ब्यूरो

गोपेश्वर। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में स्वयं जनता के बीच जाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। उन्होंने शिकायतों के निराकरण का भरोसा देते हुए कहा कि ये सरकार की प्राथमिकता है। लोगों ने सडक़, शिक्षा, पेयजल, विद्युत, स्वास्थ्य, आपदा से क्षति का मुआवजा, आर्थिक सहायता, आवास, पीआरडी मानदेय आदि से जुड़ी 157 समस्याएं मुख्यमंत्री के समक्ष रखी। जिनके निराकरण के निर्देश मुख्यमंत्री ने दिये।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि आम जनता की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए समयबद्धता के साथ उनका निराकरण किया जाय। जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को जनता से जन समस्याएं सुनने के लिये समय निर्धारित करने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान भी आम जनता से मिलकर उनकी समस्याओं को सुने तथा उनका तत्परता से निस्तारण सुनिश्चित करायें। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन की तरफ से छात्र-छात्राओं के कैरियर निर्माण के लिए तैयार की गई ‘‘कैरियर मार्गदर्शिका’’ का विमोचन किया।
अगामी 26 व 27 अक्टूबर को आयोजित होने वाले ‘‘हिमालयन कॉनक्लेव’’ के ब्रोशर का भी विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय ल्वाणी, बंगाली, किरूली तथा राइका उज्ज्वलपुर व उर्गम विद्यालयों के लिए गैस कनेक्शन भी वितरित किये। मुख्यमंत्री ने कलेक्ट्रेट परिसर में लोनिवि, पीएमजीएसवाई तथा आरडब्लूडी की 19 करोड़ की 10 विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास भी किया। जिसमें ग्राम्य निर्माण विभाग की राउमावि कण्डवाल तथा राउमावि निलाणी में कम्प्यूटर, पुस्तकालय एवं आर्टक्राफ्ट भवन, धुर्मा-कुण्डी मार्ग के क्षतिग्रस्त दीवारों तथा वाशआउट मार्ग का पुनर्निर्माण, निजमुला-पाणा मार्ग से गौणा-मनाली तक लिंक मोटर मार्ग का निर्माण का शिलान्यास किया।
पीएमजीएसवाई के तहत देवाल-खेता मार्ग पर 24 मी. लौह सेतु निर्माण, रैंस भटियाणा मो.मार्ग पर स्पान लौह सेतु निर्माण, देवाल-खेता मो.मार्ग पर 48 मी. स्पान लौह पुल सेतु, खन्ना कुजासु-पैणी मो.मार्ग स्टेज-2 लम्बवाई 11.50 किमी. एवं बुंगीधार मेहलचैरी बछुवाबाण मो.मार्ग से स्यूणी तल्ली पर स्पान लौह सेतु का शिलान्यास शामिल है। मुख्यमंत्री ने स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कलेक्ट्रेट गेट स्थित वालपेंन्टिग पर स्वयं भी हस्ताक्षर किये तथा क्लेक्ट्रेट गेट के निकट पौधरोपण कर सभी से नगर को स्वच्छ रखने की अपील की। उन्होंने ग्राम्य विकास के तहत कलेक्ट्रेट परिसर में जिला प्रशासन द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण भी किया।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री के आगमन पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया, पुलिस अधीक्षक तृप्ति बहुगुणा, सीडीओ हंसादत्त पांडे ने उन्हें पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया। इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह, भाजपा जिला अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, एडीएम एमएस बर्निया भी मौजूद थे।

All Rights Reserved to Weekand Times . Website Developed by Prabhat Media Creations.