You Are Here: Home » उत्तराखंड » उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जलवा

उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का जलवा

वीक एंड टाइम्स ब्यूरो

देहरादून। उत्तराखंड के सबसे बड़े और अहम उत्तरांचल प्रेस क्लब के प्रतिष्ठित चुनाव में उत्तराखंड पत्रकार यूनियन का ऐसा जलवा रहा कि अध्यक्ष और महामंत्री समेत सभी सीटें फतह कर लीं। सदस्य पद पर जो एक सीट नहीं आई, उस पर भी वही जीता, जो यूनियन का सक्रिय सदस्य है लेकिन पैनल में नहीं था। विकास धुलिया अध्यक्ष और संजय घिल्डियाल महामंत्री पद पर चुने गए।
चुनाव के लिए अभिषेक मिश्र, दिलीप सिंह राठौड़ और भूपत सिंह बिष्ट को चुनाव अधिकारी बनाया गया था। हालांकि चुनाव अधिकारी पहले सुनील पांधी को बनाया गया था लेकिन निजी कारणों से उनको जिम्मेदारी छोडऩी पड़ी। चुनाव में इस बार पत्रकारों ने जम के दिलचस्पी दिखाई और चुनाव से पहले ही क्लब में न सिर्फ खूब चहल-पहल होने लगी थी बल्कि चुनाव में उतरे दोनों धड़ों ने जमकर दावतों का आयोजन भी किया। धुलिया के खिलाफ अरुण शर्मा मैदान में थे। चुनाव के दिन हालांकि एहतियात के तौर पर पुलिस खूब तैनात की गई थी, लेकिन चुनाव एकदम सद्भावना पूर्ण माहौल में हुआ।
जब रात को चुनाव नतीजों का एलान हुआ तो विजयी धुलिया और बाकी पदाधिकारियों को शर्मा ने न सिर्फ बधाई और शुभकामना दी बल्कि उनका सहयोग करने का वादा भी किया। धुलिया को 154 वोट और घिल्डियाल को 181 वोट पड़े। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर देवेन्द्र नेगी विजयी हुए। उनको 183 वोट पड़े। सदस्यों के नौ सीटों पर चुनाव हुए। नवीन कुमार को सबसे ज्यादा 201 और पवन नेगी को 197 वोट मिले। विनोद पुंडीर, शैलेन्द्र सेमवाल, हरीश कंडारी, मंजुल सिंह माजिला, नारायण परगाई, गौरव गुलेरी और जीतेंद्र अन्थ्वाल भी सदस्य चुने गए। अन्थ्वाल को यूनियन ने उनकी ही सहमति से टिकट नहीं दिया था, लेकिन उन्होंने अचानक चुनाव लडऩे का फैसला किया।
नतीजों के एलान के बाद यूनियन के अध्यक्ष चेतन गुरुंग ने कहा कि भले जीत यूनियन की हुई है लेकिन क्लब सभी का है और निर्वाचित पदाधिकारी क्लब के प्रति जिम्मेदार और जवाबदेह हैं.उन्होंने उम्मीद जताई कि नई टीम क्लब और पत्रकारों के हित में सफल कार्य करेगी। यूनियन के महामंत्री गिरधर शर्मा, क्लब के पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेडी और निवर्तमान अध्यक्ष भूपेन्द्र कंडारी ने भी इस मौके पर अपने विचार प्रकट किए.सूचना महानिदेशक दीपेन्द्र चौधरी ने उम्मीद जताई कि नई क्लब कार्यकारिणी बेहतर ढंग से उम्मीदों के मुताबिक सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रखते हुए पत्रकारों के हित के लिए कार्य करेगी। उन्होंने सभी चुने गए लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

 

 

All Rights Reserved to Weekand Times . Website Developed by Prabhat Media Creations.